कोरोना मरीजजिले में सर्वाधिक 1182 कोरोना मरीज, 24 घंटे में 29 की हुई मौत कुल मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 25 हजार के पास

ठाणे. जिले के नवी मुंबई मनपा में बुधवार को कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तिहरे शतक को पार कर गया. यहां पर 24 घंटे के भीतर सर्वाधिक 321 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. वहीं दूसरी तरफ कल्याण-डोंबिवली में कोरोना का संक्रमण कम होता नजर नहीं आ रहा है. यहाँ पर एक बार फिर संक्रमितों का आंकड़ा दोहरे शतक के पार पहुँचता नजर आया. बुधवार को यहाँ पर दूसरे क्रमांक के सर्वाधिक 222 नए कोरोना मरीज मिले हैं. इसी तरह ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में भी 197 नए मरीज मिले हैं और यहाँ पर 10 मरीजों की मौत दर्ज की है.

जिले के अन्य तीन महानगर पालिका क्रमशः उल्हासनगर, मीरा-भाईन्दर भिवंडी में 100 के करीब मरीज मिलने से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. बुधवार को अब तक एक दिन में सर्वाधिक 1182 कोरोना मरीज नए मिले हैं. 29 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई. ऐसे में प्रतिदिन मिल रहे नए कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने और मृतकों का आकड़ा बढ़ने से जिला प्रशासन की चिंता बढ़ता नजर आ रहा है.

बहरहाल जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 25 हजार के करीब पहुंचता दिखाई दे रहा है और कुल आकड़ा 24674 तक जा पहुंची है. मृतकों की कुल संख्या 841 हो गई है. कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका की सीमा में एक बार फिर रविवार को को दोहरा शतक पार करते हुए सबसे अधिक कोरोना के मरीज मिले हैं. केडीएमसी में 222 मरीज मिले हैं. जबकि चार मरीज की मौत इस बीमारी से 24 घंटे के भीतर होने का मामला सामने आया है. साथ ही जिले के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेदाहशा वृद्धि हो रही है. साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा हैं. जिसे लेकर अब जिला स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आ रही हैं.

जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में 197 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. यहां पर कुल बाधितों की संख्या 6827 हो गई है. सर्वाधिक 10 मरीजों की मौत का मामला सामने आया है. यहाँ पर अब तक कुल 252 मरीजों की मौत हो चुकी है.

नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में सर्वाधि 321 नए कोरोना मरीज मिले हैं और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 5393 के करीब पहुंच गई है. जबकि तीन लोगों की मौत हुई है. यहाँ पर कुल मृतकों की संख्या 180 हो गई है. इसी प्रकार मीरा-भाईन्दर मनपा क्षेत्र में करीब 92 मरीज पाए गए और कुल मरीजों का आंकड़ा 2573 हो गया है. यहाँ पर बुधवार को तीन नए मृतिकों के साथ कुल मृतकों का आकड़ा 119 हो गया है.

 476 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.